WhatsApp के ये फीचर अफ़वाहो पे लगाएगा लगाम ( WhatsApp Fake News STOP)

Corona Virus (COVID-19) तेजी से पूरी दुनिया में फैल रहा है ,इसने 195 देशों को अपनी चपेट में ले रखा और दिन पे दिन इससे मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है।लगभग 19000 मृत्यु 


हो चुकी है और इसने भारत में भी अपने पांव पसारना शुरू कर दिया है और भारत सरकार ने इस महामारी को रोकने के लिए काफी सारे कदम उठा रही है जैसा कि पूरे देश मे लॉकडौन कर दी गई है , और काफी सारे लोग कोरोना से जुड़ी जानकारियां ऑनलाइन खोज रहे हैं।
इसी में सबसे बड़ा नाम आता है व्हाट्सएप एक ऐसा प्लेटफॉर्म जहां पर लोग काफी सारी फेक और अफवाह न्यूज़ को फैला रहे हैं , जिससे रोकने के लिए भारत सरकार ने बहूत उठा रही है। जिससे जुड़ी 

जानकारी हमने आपको अपनी पिछली पोस्ट में बताया था । लेकिन अब व्हाट्सएप ने भी अफवाह को रोकने के लिए अपना कदम बढ़ा लिया है, और अपने एक नए फीचर्स में अफवाह को फैलने से रोकने के लिए व्हाट्सएप गम्भीता से ले रहा और अपने एक नए फीचर्स को अपने व्हाट्सएप में ऐड करने वाला है , जिससे FAKE NEWS पे लगाम लग सके और फिलहाल इसकी बीटा टेस्टिंग कुछ लोग साथ शुरू हो चुकी है और जल्द ही आपको व्हाट्सएप में दिखाई देगा तो चलिए जान लेते हैं किस तरह काम करेगा ये नया Whatsapp का Feature.

  •  एक रिपोर्ट में बताया गया है कि व्हाट्सएप का नया मैग्नीफाइंग ग्लास की तरह काम करेगा ये मैग्नीफाइंग ग्लास आइकन यूज़र के पास आए मैसेज के ठीक बगल में दिखाई देगा यह फीचर मैसेज के कंटेंट जो भी उन्हें मैसेज आता है उसे वेब ब्राउजर पर सर्च करेगा ।
  • मैग्नीफाइंग ग्लास आइकन पर क्लिक करते ही एक पॉप-अप सामने आएगा जो यूज़र से पूछेगा क्या आप इस मैसेज को Web Browser पे सर्च करना चाहते हैं परमिशन देने पर वह मैसेज गूगल सर्च में पेस्ट हो जाएगा।
  • जैसा कि हम किसी मैसेज को कॉपी करने के बाद ब्राउज़र पर पेस्ट करते हैं विल्कुल उसी तरह यह काम करेगा। 
और जैसा कि मैंने आपको बताया इसकी बेटा टेस्टिंग कुछ लोगों के साथ शुरू हो चुकी है और जल्द ही आपके व्हाट्सएप में भी यह देखने को मिल जाएगा नए features के अपडेट के साथ.

तो आशा करता हूं इस फीचर्स के आने के बाद WhatsApp के अफवाह एक मैसेज पर लगाम लग पाएगा आपकी क्या राय है आप कमेंट में बताएं और हमें Follow करें अपने Email के साथ!