7000 से भी ज्यादा FREE Online Video Course करें और कुछ नया सीखें।


जैसा दोस्त आपको पता है पूरी दुनिया और भारत ममें लॉकडौन जैसे हालात बने हुए हैं स्कूल कॉलेज बंद है लोग घर पर रह रहे हैं और लोग अपने-अपने तरीके समय को इस्तेमाल कर रहें हैं। लेकिन बहुत सारे ऐसे भी लोग हैं जो Lockdown के समय सोच रहे कुछ नया सीखना चाह रहे हो तो आज हम आप लोग के लिए हम बात करने वाले कैसे आप फ्री में ऑनलाइन (Free Online Course) कोर्सेज को घर बैठे कर सकते हो तो आगे हम इसी पर चर्चा करेंगे।
कौन-कौन से Courses पढ़ सकतें है?
दोस्तों आपके दिमाग में आ रहा होगा कौन-कौन से कोर्स इसको आप ऑनलाइन वह भी फ्री में कर सकते हो तो मैं आपको बता दूं जैसा कि मैंने आपको बताया 7,000 से भी ज्यादा यहां पर Courses आपको FREE में करने का मौका दिया जा रहा और हर एक-एक कोर्स के बारे में अगर मैं यहां बताऊं तो काफी लंबा पोस्ट हो जाएगा ।इसलिए मैं आपको बताना चाहूंगा नीचे दी गई Video को आप देखो जहां पर आपको जानकारी मिल जाएगी। किससे रिलेटेड यहां पर कौन से Courses Avilable है। Example के तौर पर अगर मैं बात करूं Jave,HTML, Web Devlopment, Android, Video Editing, Image Editing, C++, Python इस तरह के काफी सारे कोर्सेस अवेलेबल हैं और बिजनेस से रिलेटेड भी बहुत सारे कोर्स आपको वहां देखने को मिल जाएंगे जिसे आप फ्री में कर सकते हो।

कैसे करें FREE में Online Course.

आप इन सारे कोर्स को करने के लिए इस वेबसाइट ( Click करें )पर जाना है और यहां पर आपको  SignUp Now पे Click करना है FREE Join करने के बाद आप Login करना होगा और आसानी से आप वहां पर Course Choose करके कोर्स कर सकते हो मैं फिर से बोलना चाहूंगा आप अधिक जानकारी के लिए पोस्ट में दी गई वीडियो को जरूर देखें।