हिन्दुस्तान का Aarogya Setu लडेगा Corona Virus से | COVID-19 से जंग में Technology देगी साथ !

दोस्तों जैसा कि आप लोग को पता होगा दुनिया में Corona Virus ने काफी महामारी जैसा हालात ला दिया है और जिसको देखते हुए भारत में काफी सारे कदम उठाए जा रहे और भारत में भी काफी सारे लोग COVID-19 से संक्रमित हो चुके हैं । जिसमें भारत में 21 दिनों का Lockdown भी रखा गया है 


जिससे भारत में बढ़ रहे इस संक्रमण पर लगाम लगाया जा सके इसी दौरान भारत सरकार ने काफी सारे कदम उठाते हुए लोगों से अपील की है कि लोग घर में ही रहे तो अच्छा होगा घर से बाहर निकलने पर संक्रमण का खतरा हो सकता हैं ।

कोविड-19 से भारत में भी गंभीर हालात बनते जा रहे हैं और जिसे रोकने के लिए भारत सरकार आए दिन नए - नए कदम उठा रही है और हर वह तरीके अपना रही है जिससे इस महामारी पर लगाम लगाया जा सके।
जिसमें टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया जा रहा है और भारत सरकार ने एक Application लॉन्च किया है जिसका नाम है " Aarogaya Setu " जो Playstore या AppStore से डाऊनलोड किया जा सकता हैं।

Aarogaya Setu App से फायदे क्या हैं।

अधिक जानकारी के लिए आप इस वीडियो को देख सकते हैं। :--

Aarogaya Setu Apps एक ऐसा ऐप है जो आप के अगल-बगल कितने लोग COVID-19 से इनफेक्टेड है। इस ऐप का यूज करके आप जान सकते हो कि आप संक्रमित हो या नहीं 


आपके एरिया जहां आप रहते हो वहां पर कितने लोग इस वायरस के संक्रमण से ग्रसित हैं तो इन सारी जानकारी आपको करेंटली हर समय अपडेट इस ऐप में मिलता रहेगा । तो मे आप लोग से अनुरोध करता हूं आप भी इस Aarogaya Setu Apps को अपने मोबाइल में install जरूर करेें ।