Top 3 Best Camera App For Android and iOS Smartphone | RCTech Hindi

फोटो क्लिक करना या वीडियो रिकॉर्ड करना जिसके लिए हम ज्यादातर DSLR कैमरे या अपने मोबाइल के कैमरे का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन बात करें DSLR से खींची हुई फोटो या वीडियो की क्वालिटी हम अपने मोबाइल से खींचे गया फोटो या वीडियो से compare करने पर कहीं ना कहीं हमारे मोबाइल से खींची हुई फोटो या वीडियो मार खा जाती है, इसका मतलब यह है कि DSLR से क्लिक की गई फोटो या रिकॉर्ड की गई वीडियो मोबाइल के कैमरे से बेहतर देखने को मिलते हैं। बात करे ऐसा क्यों तो इसका कारण है DSLR में आप अपने मतलब या अपने हिसाब से setting को manage कर सकते है , लेकिन Mobile में Limited Settings और Features होतें है, जिसके कारण हमें अपने मुताबिक setting नही कर पातें और अच्छे कैमरे मोबाइल में होने के बाद भी अच्छे Photo या Video हम नही ले पातें। तो मैं आपको इस पोस्ट में तीन सबसे अच्छे और बेस्ट Camera Apps के बारे में बताने जा रहा हूँ, जिसको आप अपने android या iOS स्मार्टफोन में इनस्टॉल कर अपने हिसाब से setting कर और एप्प में दिए गए फ़ीचर का प्रयोग कर अच्छी फ़ोटो खिंच सकते तो और साथ ही अच्छी वीडियो रिकॉर्ड भी कर सकते हो।

तीन सबसे अच्छे Camera App आपके Smartphone के लिए .

1. PROCAM-X

Procam X यह एक प्रोफेशनल फोटोग्राफी एप्लीकेशन आपके मोबाइल के लिए है जहां पर आपको Professional Camera Features मिल जाती है जैसे में Control exposure (lock / adjust value) , Control white balance , Manual ISO , Manual focus , Manual shutter speed , Intervalometer , Burst shooting mode , Set custom video bit rate , Realtime filter / color effect , Geotagging , Anti Shake इन सभी फ़ीचर का प्रयोग कर आप प्रोफ़ेशन तरह की फ़ोटो या वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। बात करे Rating की तो इस Procam-X एप्प को 4.1 दिया गया है। ProCam X को नीचे दिए गए Download बटन पर क्लिक करें Install करें।

2. SHAPICAL

यह भी एक काफी अच्छा Mobile Camera एप्लीकेशन है, जिसकी मदद से आप फोटो तो क्लिक कर पाओगे लेकिन साथ ही साथ अपनी फोटो को एडिट भी कर सकते हो, जिसके लिए बहुत सारे टूल्स आपको इस एप्लीकेशन में देखने को मिल जाते हैं और बात करें ज्यादातर लोग इस एप्लीकेशन का यूज इंस्टाग्राम पर Photo पोस्ट करने के लिए यूज करते हैं, वही बात करें इसकी rating तो 3.5 इसकी रेटिंग Playstore पर है, ऐसा इसलिए भी है क्योंकि इस एप्लीकेशन के बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं लेकिन यह काफी अच्छा एप्लीकेशन है जिसे आपको यूज़ करना चाहिए। इसे डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

3. FYUSE 3D Photos

यह एक ऐसा Mobile App है जिसकी मदद से आप किसी भी खींची हुई फोटो को 3D में बदल सकते हो, तो यह भी एक काफी अच्छा मोबाइल एप्लीकेशन है। जिसका आप प्रोफेशनल 3D फोटोग्राफी अपने मोबाइल से कर सकते हो। वही बात करें तो इस Fyuse 3D एप्लीकेशन में Editing के बहुत सारे प्रोफेशनल Tools और सेटिंग आपको मिल जाते हैं। जिसकी मदद से आप काफी अच्छी फोटो एडिट कर सकते हो। इस Fyuse 3D एप्प को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए Download बटन पर क्लिक करें।