Best Anti Virus For Computer or Laptop | अपने पीसी और लैपटॉप को कैसे सुरक्षित रखें



दोस्तों अगर आप कंप्यूटर या लैपटॉप को इस्तेमाल करते हो तो उसमें आप इंटरनेट भी प्रयोग में लेते होगे और आप तरह-तरह की वेबसाइट को Visit भी करते हो और जैसा कि आपको भी पता है आए दिन तरह-तरह के वायरस के अटैक होते रहे, तो क्या पता जिस वेबसाइट पर आप जा रहे हो सकता उस वेबसाइट में कोई ऐसा Malware या Virus हो जो आपके कंप्यूटर में आ जाए और जिससे आपके कंप्यूटर को नुकसान पहुंचाया जा सकता है, तो कहीं ना कहीं हमें इस परेशानी से बचने के लिए या बोलें तो अपने कंप्यूटर को सुरक्षित रखने के लिए कोई न कोई एक अच्छा सा Anti-Virus की आवश्यकता पड़ती है, जिससे आप अपने कंप्यूटर को एक सुरक्षा प्रदान कर सकें और कोई भी मैलवेयर या वायरस आपके कंप्यूटर में अगर अटैक करने की कोशिश करता है या नुकसान करने की कोशिश करता है, तो उससे वह एंटीवायरस हमें सुरक्षा प्रदान करें। तो दोस्तों आज मैं आपको एक ऐसे ही Anti Virus Software के बारे में बताने वाला हूं जिसे आप अगर अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में इस्तेमाल करते हो तो वह आपके कंप्यूटर को एक कंपलीट प्रोटेक्शन प्रदान करता है। जिससे अगर कोई Website को Visit करते समय या किसी भी पेनड्राइव या स्टोरेज डिवाइस के सहार वायरस आपके कंप्यूटर में आ जाता है या नुकसान करने की कोशिश करता है तो वह एंटीवायरस उस वायरस को रोक देता है और आपके कंप्यूटर को एक सुरक्षा प्रदान करता है और कोई भी वायरस आपके कंप्यूटर को नुकसान नहीं पहुंचा सकता। जिस एंटीवायरस सॉफ्टवेयर (Anti-Virus) की में बात करने वाला हूं उसका नाम है "QUICK HEAL TOTAL SECURITY".

QUICK HEAL TOTAL SECURITY क्यों है सबसे अच्छा ?

QUICK HEAL TOTAL SECURITY की सबसे अच्छी बात यह है कि यह सबसे कम से कम System Requirements में भी Install हो जाता और काफी अच्छा परफॉर्मेंस देता है, तो अगर बात करें कि अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में इसे इस्तेमाल करने के लिए क्या सिस्टम रिक्वायरमेंट होनी चाहिए। तो आपको बता दु अगर 1GB RAM 32-bit के लिए और 2GB रैम 64-Bit के लिये, वही बात करें Processor की तो कम से कम 1GHz होना चाहिए।
इस एंटीवायरस में Malware Protection के लिए स्पेशल सॉफ्टवेयर को ऐड किया गया है, वही बात करें Cloud Protection, Advanced DNAScan,  Browser Sandbox,  Phishing Protection, Vulnerability Scan,  Data Theft Protection, File Vault और PC Tuner जैसे स्पेशल फीचर्स को भी ऐड किया गया है, जिसकी मदद से आपके पीसी और कंप्यूटर को फास्ट और सिक्योर बनाया जा सके।

"Quick Heal Total Security" कहाँ से खरीदें ?

जहां तक बात आती है "Quick Heal Total Security" एंटीवायरस कहां से खरीदें तो ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों माध्यम से आप आप खरीद सकते हो क्योंकि ऑनलाइन या ऑफलाइन कहीं से भी आप Buy करो आपको एक Licence Key दी जाती है और बात करें Antivirus Software की तो आप AntiVirus की Official वेबसाइट से Download कर Install कर सकते हो। मेरा मानना है Online या Offline जहां भी आपको सस्ता मिलता है वहाँ से आप खरीद लो हालांकि कुछ Offers का लिंक 👇 यहां दिया हुआ है यहाँ से भी ख़रीद कसते हैं।
 

"Quick Heal Total Security" कैसे install करें ?

  • स्टेप 1 : Antivirus सॉफ्टवेयर डाउनलोड 👇 करें
           
                   या ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी डाउनलोड कर सकते हैं।
  • स्टेप 2 : Quick Heal Total Securiy एन्टी-वायरस को अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में Install करें.
  • स्टेप 3 : इंस्टॉल होने के बाद Registration Form औऱ Activation Key Enter करें
  • स्टेप 4 : अब आपका "Quick Heal Total Security" Anti-Virus सफलता पुरबाक Activate हो जाएगा।